AAj Tak Ki khabarTaza Khabar

एक परिवार के सदस्यों को पिला दिया जहर मिला दूध… 13 लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 13 लोगों को जहर देकर मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद के चलते एक ही परिवार के लोगों को जहर मिला दूध पला दिया गया। इससे उस परिवार के 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना 19 अगस्त को खैरपुर के पास हैबत खान ब्रोही गांव में हुई। पीड़ितों की पहचान गुल बेग ब्रोही, उनकी पत्नी, पांच बेटे, तीन बेटियां और तीन अन्य रिश्तेदारों के रूप में हुई है।





पुलिस ने बताया कि कुछ करीबी रिश्तेदारों ने आशंका जताई थी कि पीड़ितों को जहर दिया गया होगा, क्योंकि परिवार के मुखिया का कुछ लोगों के साथ ज़मीन का विवाद था। पुलिस ने बताया कि सक्कूर स्थित रासायनिक प्रयोगशाला द्वारा की गयी जांच से पता चला है कि जिस दिन परिवार के सदस्यों की मौत हुई, उस दिन उन्होंने जो दूध पिया था, उसमें जहरीला पदार्थ था। उसने बताया कि रिपोर्ट में मृतकों के शरीर में जहरीले पदार्थ की मौजूदगी की भी पुष्टि हुई है।

एक परिवार के सदस्यों को पिला दिया जहर मिला दूध… 13 लोगों की मौत

पाकिस्तान पुलिस हैरान

इस घटना से पाकिस्तान पुलिस भी हैरान है। खैरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ.समीउल्लाह सूमरो ने कहा कि पुलिस मामले की हर कोण से जांच कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम सावधानी से मामले में आगे बढ़ेंगे लेकिन यह सुनिश्चित करेंगे कि घटना के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *